Akshay Kumar’s Upcoming Movie Bell Bottom Is Based On This 1984 Real Life Incident

बेल बॉटम (Bell Bottom) के ट्रेलर ने मचाया धमाल अक्षय कुमार एक बार फिर से नए अंदाज में आए नजर, 1984 के सच्ची घटना पर आधारित हैं कहानी

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार की मोस्ट अवेटेड फिल्म बेल बॉटम (Bell Bottom) का ट्रेलर हाल ही में रिलीज़ कर दिया गया है। बेल बॉटम के ट्रेलर ने लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर लिया है। इस फिल्म में हर बार की तरह अक्षय कुमार का एक बेहतरीन प्रदर्शन नजर आया है। एयरलिफ्ट, हॉलिडे की तरह अक्षय कुमार ने अपने एक्शन, बेस्ट डायलॉग से लोगों का दिल जीत लिया है ।

यह एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है जोकि 1984 में घटित हुई थी । फिल्म में अक्षय कुमार के साथ-साथ कई बेहतरीन अभिनेता , अभिनेत्री होंगे जिन्होंने अपना बेस्ट दिया है। अक्षय कुमार के साथ-साथ आपको इस फिल्म में नजर आएंगे वानी कपूर ,हुमा कुरैशी ,लारा दत्ता और भी कई मंझे हुए कलाकार।

3 मिनट के ट्रेलर ने मचाई धूम

3 अगस्त को Bell Bottom का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। अक्षय कुमार सहित पूरी टीम ने मंगलवार यानी 3 अगस्त को यह ट्रेलर दिल्ली से रिलीज किया है। इस ट्रेलर में दिखाया गया है कि भारत का प्लेन हाईजैक हो जाता है और इस प्लेन में बंधक बने लोगों को छुड़वाने की प्लानिंग चलती है। जब यह तय किया जाता है कि बंधक बनाए गए लोगों को छुड़वाने की कोशिश कौन करेगा? तब दमदार तरीके से अक्षय कुमार की एंट्री होती है। इस फिल्म में उन्हें प्रोटोकॉल के मुताबिक बेल बॉटल का नाम दिया गया है अक्षय कुमार इसमें एक सीक्रेट एजेंट का काम करते हैं।
इस तरह वह अपने मिशन पर निकल जाते हैं इस फिल्म में वाणी कपूर ने उनकी पत्नी का रोल निभाया है । यह बात जानकर आप हैरान हो जाएंगे कि इस फिल्म में इंदिरा गांधी बनी हुई महिला कौन है? जी हां वह महिला लारा दत्ता हैं। साथ ही साथ इसमें हुमा कुरैशी ने भी बहुत ही अच्छा किरदार निभाया है ।

Akshay Kumar's Upcoming Movie Bell Bottom Is Based On This 1984 Real Life Incident
Bell Bottom/ Instagram

कब हो रही है रिलीज यह फिल्म? दर्शकों में भरा है उत्साह

बेल बॉटम (Bell Bottom) रंजित तिवारी द्वारा डायरेक्ट की गई फिल्म है। महामारी के कारण फिल्म की रिलीज़िंग डेट पोस्टपोन कर दी गई थी। अब यह फिल्म आपको सिनेमाघरों में 19 अगस्त को देखने को मिलेगी। अक्षय कुमार की यह फिल्म 3D में रिलीज होने वाली है। इस फिल्म को देखकर आप 1984 के समय में जाने वाले हैं । फिल्म को पूरी तरह से रेट्रो तरीके से दर्शाया गया है ।

Read More: Money Heist Season 5 Part 1: Interesting Things you didn’t know about Money Heist

लारा दत्ता बनी प्रशंसकों के बीच चर्चा का विषय

बेल बॉटम के ट्रेलर में इंदिरा गांधी की भूमिका निभाई लारा दत्ता ने जब आप ट्रेलर देखेंगे तो आप इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं लगा पाएंगे कि इंदिरा गांधी के रूप में कौन महिला हैं । इस फिल्म में इंदिरा गांधी बनी महिला लारा दत्ता है। लारा दत्ता को पूरी तरह से इंदिरा गांधी के रूप में तैयार किया गया है और इसी बात की चर्चा ट्विटर पर बनी हुई है। टि्वटर उपयोगकर्ताओं का कहना है कि लारा दत्ता को इतनी आसानी से नहीं पहचाना जा सकता और उन्होंने फिल्म के प्रोस्थेटिक्स की सराहना की।

Akshay Kumar's Upcoming Movie Bell Bottom Is Based On This 1984 Real Life Incident
lara dutta’s bellbottom looks

एक यूज़र ने फिल्म के लिए लारा दत्ता के मेकअप आर्टिस्ट की तारीफ करते हुए लिखा है कि… बेल बॉटम में लारा दत्ता का मेकओवर वाकई में काफी कमाल का है …. मेकअप मैन वास्तव में एक राष्ट्रीय पुरस्कार का हकदार है।

आखिर किस घटना पर घटित है यह फिल्म?

बेल बॉटम फिल्म 1981-1984 में हुए 6 प्लेन हाईजैक पर बेस्ड है। पहला हाईजैक 29 सितंबर 1981 IC-423 हुआ था। जो प्लेन श्रीनगर से दिल्ली आ रहा था। इस हाईजैक के दौरान 5 सिख आतंकियों ने 111 यात्रियों को अपना बंधक बना लिया था। इस हाईजैकिंग की जिम्मेदारी खालिस्तान के एक आतंकी दल ( खालसा दल )ने ली थी। इस प्लेन को पाकिस्तान में लैंड कराया गया था। प्लेन के हाईजैक का लीडर गजेंद्र था उन्होंने भारत के सामने सीधी सीधी मांग रखी थी कि खालिस्तान देश बनाया जाए और साथ ही साथ जनरल सिंह भिंडरावाला की रिहाई की जाए। सिर्फ यही नहीं उन्होंने भारत के सामने पांच लाख डॉलर की राशि की मांग की थी ।

इसी तरह भारत में 1981 से लेकर 1984 तक लगातार 6 हाईजैक हुए हैं हाईजैक पर आधारित है यह फिल्म। इन 6 हाईजैक ने पूरे भारत को हिला कर रख दिया था इन हाईजैक की जिम्मेदारी आतंकी संगठनों ने ली थी।

Follow us on Instagram: https://www.instagram.com/p/CSGL80-ncDX/

– Heena Khan

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top