Top Trending Topics Of The Day

हिरोशिमा डे: 6 अगस्त 1945 के दिन अमेरिका ने गिराया था जापान में परमाणु बम, 80 हजार से ज्यादा लोगों की हुई थी मौत

6 अगस्त 1945 की सुबह के तकरीबन 8 बजे जापान के हिरोशीमा शहर पर बमबारी कर दी थी। जिसके कारण 80,000 से भी ज्यादा लोग मारे गए और 35,000 से भी ज्यादा लोग घायल हो गए। वर्ल्ड वार 2 के दौरान यूनाइटेड स्टेट्स ने हिरोशीमा पर परमाणु बम से बमबारी की थी.
हिरोशीमा इस हादसे से गुज़ारा ही नहीं था की तीन दिन बाद ही यूनाइटेड स्टेट्स ने जापान के एक ओर शहर नागासाकी पर भी बमबारी कर दी। इस हवाई हमले 80 फीसदी चीजों को भारी नुकसान पहुंचा। जिस कारण जापान हिरोशिमा पर परमाणु बमबारी की वर्षगांठ को चिह्नित करने के लिए हर साल 6 अगस्त को हिरोशिमा दिवस मनाता है।

Bernard Arnault ने जेफ बेजोस और एलन मस्क को पछाड़कर बन गए दुनिया के सबसे अमीर आदमी (Trending Topics Of The Day)

लग्जरी फैशन ब्रांड लुई विटन के मालिक Bernard Arnault फोर्ब्स के रियल टाइम बिलिनेयर्स लिस्ट में 198.9 अबर डॉलर की संपति के साथ अर्नाल्ट दुनिया के पहले सबसे अमीर आदमी बन गए. Bernard Arnault ने अमेज़न के फाउंडर जेफ बेजोस और इलेक्ट्रॉनिक कार कंपनी टेस्ला के मालिक एलन मस्क तक को पीछे छोड़ दिया है. इस वक़्त फोर्ब्स के रियल टाइम बिलिनेयर्स लिस्ट में जेफ बेजोस 194.9 अरब डॉलर की संपति के साथ दूसरे पायदान पर है और एलन मस्क 185.5 की संपति के साथ तीसरे स्थान पर है।

विनेश फोगाट के साथ टूटा अन्य भारतीयों का भी सपना, बेलारूस से गंवाया कांस्य पदक का मौका

टोक्यो ओलिंपिक्स विनेश फोगाट का मेडल जीतने सपना टूटा गया और वो कांस्य पदक की दौड़ से बाहर हो गई. बेलारूस वेंनेसा कालजिसंकाया के महिला फ्रिस्टाइल 53 किलोग्राम वर्ग के सेमीफाइनल में हारने के साथ ही विनेश फोगाट का भी सपना टूटा. इस बार भारतीयों को विनेश से बेहद उम्मीदें थी. लेकिन विनेश के साथ साथ भारतीयों का भी यह सपना टूट गया. वेनेसा का सेमीफाइनल मुक़ाबाला चीन की कियान्यू पांग से था लेकिन वह उनसे हार गई.

Read More: News Of The Day जानिए आज की बड़ी खबरें 

रवि कुमार दहिया सिल्वर मेडल जीतने के बाद भी क्यों दिखे निराश ? (Trending Topics Of The Day)

रवि कुमार दहिया टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने के बाद भी निराश दिखाई दिए। फाइनल तक पहुंचाने के बावजूद भी वो स्वर्ण पदक से महज कुछ फासलों की दूरी पर रह गए. रवि कुमार एक बेहद ही कमाल के पहलवान है परन्तु फाइनल में वह जीत नहीं पाए. उनका आखिरी मुक़ाबाला रूस के चैंपियन जावुर युगुएव से था। जावुर ने साल 2019 में भी रवि कुमार को सेमीफाइनल में हराया था और इस साल भी रवि कुमार फाइनल में जावुर युगुएव से ही हारे है। लेकिन फिर भी रवि सिल्वर मेडल जीते है। रवि का कहना था की वह सिर्फ गोल्ड जीतने आए है. मगर उनका यह सपना इस साल टूट गया… उनकी निराशा उनके चेहरे से साफ बायां हो रही थी।

लारा दत्ता को इंदिरा गांधी के लुक में देख कर लोग रह गए हके बके, कहा मेकअप आर्टिस्ट को मिलना चाहिया नेशनल अवार्ड

अक्षय कुमार, हुमा कुरैशी और लारा दत्ता स्टार्टर फिल्म “बेलबॉटम” एक असल घटना पर आधारित है। इस फिल्म में असल हाईजैक प्लेन के बारे में दर्शाया गया है. फिल्म का ट्रेलर मंगलवार की देर शाम को रिलीज हुआ था. मूवी के विजुअल्स और म्यूजिक को लेकर फैंस बड़े ही प्रभावित हुए हैं. फिल्म में अक्षय कुमार एक अंडरकवर एजेंट की भूमिका निभाते हुए दिखने वाले हैं और दूसरी तरफ लारा दत्ता पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के लुक में नजर आने वाली है। जब इसका ट्रेलर रिलीज हुआ तो कोई भी लारा दत्ता को इंदिरा गांधी के रूप में नहीं पहचान पाया। मगर जब अक्षय कुमार ने ट्विटर पर लारा दत्ता की इंदिरा गांधी के लूक वाले मेकअप का वीडियो पोस्ट किया तब सबको समझ आया की इतने बेहतरीन किरादर के पीछे लारा दत्ता है। जिस वजह से बहुत से लोगों ने तो मेकअप आर्टिस्ट को नेशनल अवार्ड देने की भी मांग की।

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज को वेकैया नायडू और वसुंधरा राजे जैसे अन्य दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की आज दूसरी पुण्यतिथि हैं। दो साल पहले (साल 2019) में उन्हे 67 की उम्र में दिल का दौरा पड़ने के कारण इनका निधन हो गया था। मगर आज भी उनके कामों को याद किया जाता है। जिसके चलते उन्हें कई दिग्गजों ने आज नमन किया है. वेकैया नायडू ने ट्विटर पर लिखते हुए कहा “राष्ट्र के प्रति उनकी नि: स्वार्थ सेवा को हमेशा याद रखा जाएगा”

दूसरी तरफ वसुंधरा राजे श्रद्धांजलि देती हुई लिखती हैं कि ” ‘सादगी और सरलता की मूरत’ ‘पद्म भूषण’ सुषमा स्वराज की पुण्यतिथि पर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि”।

पूर्व फुटबॉल टीम के कप्तान माइकल बल्लैक के बेटे की बाइक दुर्घटना में हुई मौत (Trending Topics Of The Day)

पूर्व फुटबॉलर टीम के कप्तान माइकल बल्लैक के बेटे एमिलियो का हुआ निधन. एमिलियो की मौत एक क्वार्ड बाइक दुर्घटना में हुई है। वह केवल 18 वर्ष के थे और वह बाइक चला रहे थे। तभी रात के 2 बजे यह हादसा हुआ। हालांकि दमकलकर्मियों उन्हें बचाने भी आए थे। परन्तु उन्हें हादसे वाले ही जगह पर मृत घोषित कर दिया गया। इस खबर ने माइकल बल्लैक के पूरे परिवार को हिला कर रख दिया है।

फ्री फायर में आए कुछ अन्य बदलाव जिसे हम इस्तेमाल कर सकते हैं मुफ्त में जानिए अभी..

फ्री फायर गेम बेहद ही रोमांचक और मजेदार गेम है जिसे हर कोई खेलना पसंद करता है। यह दुनिया के हर एक कोने में खेले जाने वाला गेम है। इस गेम को खेलने वालों की तादाद लाखों में है। अब इस गेम में अब कुछ और बदलाव आए है जो कि फ्री फायर लवर्स को बेहद पसंद आने वाले है। गेम के अंदर अब आप को मिस्टर. शर्क बैकपैक, लाइटींग स्ट्राइक सर्फ़बोर्ड और एग्ग ग्रैण्ड जैसी चीजे अब मुफ्त में खेलने को मिलेगी जो की फ्री फायर खेलने वालो के लिए खुशखबरी है।

Follow us on Instagram: https://www.instagram.com/p/CSGL80-ncDX/

– Palak Mujral

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top