JEE Main 2022 Admit Cards: जेईई मेन 2022 जून परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही jeemain.nta.nic.in पर जारी होंगे, जानिए टेंटेटिव एक्साम्स डेट के बारे में

JEE Main 2022 Admit Cards: जून परीक्षा के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा, जेईई मेन 2022 के एडमिट कार्ड जल्द ही जारी होने की संभावना है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए (NTA) 20 जून, 2022 से परीक्षाएं शुरू करेगी। लगभग तीन सप्ताह के बाद, जेईई मेन के प्रवेश पत्र जल्द ही परीक्षा केंद्र और शहर के बारे में जानकारी के साथ जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड jeemain.nta.nic.in पर उपलब्ध कराए जाएंगे।

एनटीए द्वारा अगले कुछ दिनों में जेईई मेन के पहले सत्र के लिए परीक्षा शहरों की जानकारी जारी करने की उम्मीद है। जानकारी के अनुसार, यह 7 जून तक उपलब्ध होने की संभावना है। जिससे परीक्षा शहर के साथ, छात्र अपनी जेईई मेन परीक्षा के लिए, यदि आवश्यक हो, यात्रा करने के लिए आवश्यक व्यवस्था कर सकेंगे।

इस दिन आएगा जेईई मेन 2022 का एडमिट कार्ड JEE Main 2022 Admit Cards

उसके बाद जेईई मेन 2022 एडमिट कार्ड जारी होने की संभावना है। संभावित रूप से, इसे 8 जून या 10 जून तक उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है। एडमिट कार्ड में आगामी परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को दिए गए स्लॉट के बारे में जानकारी होगी।

Read more: IAF AFCAT 2 Registration: साल 2022 का आवेदन पत्र जारी, जानिए कैसे करें आवेदन

छात्र नहीं बदलवा सकेंगे परीक्षा सेंटर

JEE Main 2022 Admit Cards: छात्र इस बात पर भी ध्यान दें कि परीक्षा शहर या परीक्षा केंद्र में परिवर्तन के अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा। छात्रों को जेईई मेन परीक्षा में बैठने के लिए निर्धारित परीक्षा केंद्र पर जाना होगा। जबकि एनटीए यह सुनिश्चित करेगा कि छात्रों को पसंद के अनुसार केंद्र मिले, यह हमेशा संभव नहीं होता है।

एडमिट कार्ड को सहेजकर रखना है बहुत जरुरी

उम्मीदवार के संबंध में जानकारी एडमिट कार्ड पर भी छपी होगी। पूरी प्रवेश प्रक्रिया समाप्त होने तक उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड को सहेजना आवश्यक है। प्रवेश पत्र में किसी भी त्रुटि के कारण प्रवेश रद्द हो सकता है। इसलिए यह सलाह दी जाती है कि एनटीए को किसी भी त्रुटि के बारे में सूचित करें और एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उन्हें ठीक करवाएं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top