UP Board Result Date: संभवतः 9 जून को आ सकता है यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के छात्रों का रिजल्ट्स, ऐसे कर सकते हैं चेक

UP Board Result Date: यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के लाखों छात्र-छात्राएं अपने परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हालही में उत्तराखंड बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के परिणाम जारी कर दिए हैं. साथ की कई अन्य राज्यों के भी परीक्षा परिणाम धीरे-धीरे आ रहे हैं.

ऐसे में हर कोई उत्तर प्रदेश बोर्ड के रिजल्ट का काफी उत्साह और बेचैनी से इंतजार कर रहा है. हर कोई ये सोच रहा है कि कब आएगा यूपी बोर्ड 2022 का परिणाम?

जून महीने में आने वाला है परिणाम UP Board Result Date

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के छात्रों का परीक्षा परिणाम जून महीने में आने की पूरी संभावना है. जिसे आप यूपी बॉर्ड के आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in & upresults.nic.in, sarkari result and theboardresults.in. पर देख सकेंगे. यूपी बोर्ड का रिजल्ट इस साल लाखों छात्रों का भविष्य तय करने का काम करेगा.

Read More: UP Board 10th Result: इस दिन आ सकता है यूपी बोर्ड के 10वीं का रिजल्ट, 47 लाख छात्रों के भविष्य का होगा फैसला

अभी तक आधिकारिक तारीखों का नहीं हुआ ऐलान Kab Aayega UP Board 2022 Ka Result

UP Board Result Date: हालांकि यूपी बोर्ड के रिजल्ट घोषणा को लेकर अभी तक किसी भी प्रकार की अधिकारिकारी तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है. ऐसे में कहा जा रहा है कि यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के लाखों छात्रों का रिजल्ट संभवतः जून महीने की 9 तारीख को आ सकती है.

इतने छात्रों ने दिया था परीक्षा

इस साल यूपी बोर्ड में 10वीं और 12वीं को मिलाकर कुल 47 लाख छात्रों ने परीक्षा दी थी. जिनमें से लगभग 27.8 लाख छात्रों ने 10वीं और 24.1 लाख छात्रों ने 12वीं की परीक्षा में शामिल थे.

Read More: UP Board 12th Result: इसी जून महीने आ सकते हैं यूपी बोर्ड 12वीं के परिणाम, 24 लाखों छात्रों की बदलेगी तकदीर

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top