प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी दोनों ने जारी किया कांग्रेस का यूथ मेनिफेस्टो, 8 करोड़ युवाओं को लुभाने के लिए किए हैं ये बड़े ऐलान

आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए, शुक्रवार दोपहर 12 बजे कांग्रेस के दोनों बड़े नेता यानी राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा एक साथ पार्टी मुख्यालय से प्रेस कांफ्रेंस किया। जिसमें उन्होंने अपनी पार्टी का युवा केंद्रित घोषणा पत्र जारी किया। इससे पहले यूपी इलेक्शन 2022 को लेकर कांग्रेस ने अपना महिला केंद्रित घोषणापत्र जारी किया था, जिसमें महिला सशक्तिकरण के साथ-साथ इस विधानसभा चुनाव में 40 प्रतिशत सीट महिलाओं को देनी की बात कही गई थी।

शुक्रवार दिल्ली से जारी किए गए इस घोषणापत्र में कांग्रेस ने मुख्य रूप से युवाओं से जुड़े अहम मुद्दों जैसे,युवाओं के रोजगार, परीक्षा शुल्क व भर्तियों में पारदर्शिता आदि की बात की। कांग्रेस कमेटी के सदस्यों के साथ मिलकर इस 8 सूत्रीय घोषणा पत्र जारी किया गया. मेनिफेस्टो को जारी करने के बाद केरल के वायनाड के सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, इस घोषणा पत्र में हमने आपको रोजगार देने के बारे में सारे प्लान को अच्छे से बताया है. इस पूरे मेनिफेस्टो को युवाओं की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है. साथ ही प्रदेश में प्रतियोगी परीक्षाओं के शुल्क को माफ करने की भी बात कही गई है.

गोरखपुर में क्या बनेगा योगी बनाम चंद्रशेखर आज़ाद का समीकरण! जानिए गोरखपुर से किसका होगा राजतिलक?

वहीं दूसरी प्रियंका गांधी वाड्रा मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘इस भर्ती विधान को हमने उत्तर प्रदेश के युवाओं से बात करके तैयार किया है और इसमें उनके आकांक्षाओं को भी डाला गया है.’ उन्होंने आगे कहा कि हमने लगातार प्रदेश में घूम करके युवाओं से बात की है. इस बार हमारा मुख्य ध्यान युवाओं से साथ-साथ महिलाओं के विकास पर भी है. हम प्रदेश में 8 लाख महिलाओं को नौकरी देंगे. साथ ही हम प्रदेश में 20 लाख युवाओं को रोजगार देंगे और खाली पड़े डेढ़ लाख शिक्षक की भर्तियों को भी पूरा करेंगे.

Follow us on Instagram: https://www.instagram.com/p/CSGL80-ncDX/

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top