Money Heist Korean Version: करैक्टर से लेकर नाम तक नेटफ्लिक्स वालों ने कोरियन वर्जन में किए हैं ये बड़े बदलाव

Money Heist Korean Version: Money Heist के कोरियन रीमेक के रिलीज डेट की आधिकारिक पुष्टि होने के बाद से दर्शकों में काफी ज्यादा उत्साह देखने को मिल रहा है. फैंस Money Heist के कोरियन रीमेक को लेकर कुछ ज्यादा ही खुश नजर आ रहे हैं.

नेटफ्लिक्स पर ये सीरीज 24 जून को रिलीज होने वाली है. ऐसे में इस सीरीज से जुड़े कुछ इंटरेस्टिंग फैक्ट्स हैं, जिनके बारे में शायद ही आपको पता हो.

Money Heist असल में एक स्पैनिश सीरीज थी, जिसे नेटफ्लिक्स ने साल 2017 में रिलीज किया था और इसके कुल 5 सीजन बनाए गए थे. जिसके बाद ही इसके कोरियन रीमेक को लेकर चर्चाएं तेज हो गई थी और अंततः नेटफ्लिक्स ने इसके कोरियन सीजन को लेकर ऑफिसियल अनाउंसमेंट भी कर दी, लेकिन बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि नेटफ्लिक्स ने इसके कोरियन रीमेक कई सारे बड़े बदलाव किए हैं. तो चलिए Money Heist Korean Version से जुड़े इन्हीं बड़े बदलावों के बारे में विस्तार से जानते हैं.

Read More: ‘Money Heist Korea – Joint Economic Area: अब कोरिया में भी सुनाई देगी Bella Ciao की धुन, 24 जून से शुरू होगी प्रोफेसर की पहली क्लास

Money Heist के कोरियन रीमेक का बदला गया है नाम (Money Heist Korean Version)

Money Heist का कोरियन रीमेक बनाते समय मेकर्स ने इसके नाम के साथ बहुत बड़ी हेर-फेर की है. इससे पहले के सारे पार्ट्स को जहां Money Heist या La casa de papel था, वहीं इस बार कोरिया में इसे Money Heist: Korea – Joint Economic Area के नाम से बनाया गया है. जिसको साउथ कोरिया के संयुक्त इकनोमिक एरिया के नाम पर रखा गया है.

Money Heist कोरिया में दिखेगी प्रोफेसर की एक नयी टीम (Money Heist Korean Version Cast)

नाम के साथ-साथ Money Heist के कोरियन रीमेक में कास्टिंग भी नए तरीके से की गयी है, जिसमें आपको पुराने वाले सारे कास्ट की जगह नए एक्टर दिखाई देंगे. जिसमें से ज्यादातर कोरियन एक्टर-एक्ट्रेस ही होंगी. Money Heist: Korea – Joint Economic Area में प्रोफेसर के रोल में एक्टर Yoo Ji-tae , बर्लिन के रोल में Park Hae-soo, टोक्यो के रोल में Jeon Jong Seo, रियो के रोल में Lee Hyun-woo, हेलेंस्की के रोल में Kim Ji-hoon, और नैरोबी के रोल में Jang Yoon-ju दिखाई देंगी.

कहानी में किए गए है बड़े बदलाव (Money Heist Korean Version Story)

जिस तरह से Money Heist के स्पैनिश वर्जन में कहानी की शुरुआत स्पेन के एक बैंक को लूटने के प्लान से शुरू होता है, ठीक इसी से मिलता-जुलता ही Money Heist के कोरियन रीमेक की शुरुआत होगी, लेकिन इसकी पूरी रॉबेरी साउथ कोरिया के संयुक्त इकोनॉमिक क्षेत्र पर आधारित होगी.

Read More: Stranger Things 4 Volume 1: Humogorgon को देख दर्शकों के खड़े हो जाएंगे रोंगटे, Stranger Things का चौथा सीजन होने वाला है सबसे डरवाना

Dali Mask की जगह दिखाई देगा ये नया मास्क

स्पेन के रॉयल मिंट में हाईस्ट के समय Money Heist में सभी लोगों को एक मास्क पहनने के लिए दिया जाता है, जिसका नाम Dali Mask होता है. इस Dali Mask को स्पेन के जाने-माने आर्टिस्ट Salvador Dalí को ध्यान में रखकर बनाया गया था. जिसे प्रोफेसर की टीम के साथ-साथ सारे हॉस्टेज को पहनाया जाता है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि Money Heist Korean Version में आपको ये मास्क नहीं दिखाई देगा, बल्कि इसके जगह पर एक नया मास्क दिखाई देगा. Money Heist: Korea – Joint Economic Area में रॉबर्स इसमें कोरिया का पारंपरिक मास्क ‘Hahoetal mask’ पहने हुए दिखाई देंगे.

Read More: Shahrukh Khan Upcoming Movie: इस साल रिलीज होंगी किंग खान की ये दमदार फिल्में, Pathan में दिखेगा नया लुक

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top