KGF Universe: KGF 3 से पहले Salaar और Bagheera लेकर आ रहे हैं प्रशांत नील, 5 फिल्मों की फ्रेंचाइज से पूरी होगी KGF Universe

KGF Universe: प्रशांत नील के निर्देशन में बनी KGF Chapter 2 इस साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हो रही है. इस फिल्म ने अभी तक 900 करोड़ रुपयों की कमाई कर ली है. साथ ही फिल्मों को दर्शकों ने सबसे ज्यादा पसंद किया है. इस फिल्म के एक्शन सीन और रॉकी भाई की एंट्री हर किसी को अपनी तरफ आकर्षित कर रहा है.

इसके अलावा सबसे बड़ी खबर ये भी है कि अभी KGF 3 भी आनी बाकि है. जिसको लेकर ट्विटर ट्रेंड्स और लोगों के बीच काफी ज्यादा हलचल मची हुई है. इसके पीछे का कारण ये हैं कि फिल्म के डायरेक्टर प्रशांत नील KGF Universe बनाने की तैयारी में है, जैसे आपने कई सारी हॉलीवुड फिल्मों में देखा होगा. खासतौर पर डीसी और मार्वल यूनिवर्स की फिल्में, जिसमें एक फिल्म कहीं न कहीं दूसरी फिल्म से संबंधित होती है. प्रशांत नील भी ठीक इसी आईडिया पर काम कर रहे हैं और आपको जानकर हैरानी होगी कि KGF Universe में कुल 5 फिल्में आने वाली है, जिसकी कहानी एक दूसरे से जुड़ी हुई होगी.

Read More: KGF 3 Release Date: इस दिन को रिलीज होगी KGF 3, रॉकी भाई करेंगे दमदार वापसी

आखिर क्या है ये KGF Universe?

प्रशांत नील साउथ के बेहतरीन डायरेक्टर्स में से एक हैं, उन्होंने KGF से पहले भी कई सारी बेहतरीन फिल्मों का सफल निर्देशन किया है, लेकिन ये भी बात सच है कि प्रशांत को सबसे ज्यादा लोकप्रियता KGF बनाने के बाद ही मिली. KGF की सफलता के साथ ही प्रशांत ने इसके सीक्वेल और KGF Universe के बाकि फिल्मों की तैयारी कर ली थी. इसीलिए KGF की कहानी को पहले दो हिस्सों और अब इसको तीन पार्ट्स में कम्पलीट करने की योजना बनाई जा रही है.

Read More: Salaar Release Date: क्या KGF Chapter 2 से भी बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित होगी प्रभास की Salaar, जानिए कब रिलीज होगी फिल्म

इसके अलावा KGF फ्रेंचाइजी में दो और फिल्में आने वाली है, जिनकी शूटिंग और प्रोडक्शन का काफी ज्यादा काम खत्म हो चुका है. इस तरह से प्रशांत नील की ये फिल्में मिलकर KGF Universe को पूरा करेंगी. KGF Universe में शामिल है ये 5 बड़ी फिल्में जिसमें यश के साथ-साथ साउथ इंडस्ट्री के बाहुबली यानी प्रभास की भी एंट्री होने वाली है. इन पांच फिल्मों की कहानी एक दूसरे से जुड़ी हुई है और अगर आप एक भी फिल्म इसमें से मिस कर देते हैं, शायद आपको अगली फिल्म की कहानी समझने में काफी ज्यादा परेशानी आ सकती है.

KGF Universe: KGF: Chapter 1

KGF Universe की 5 फिल्मों में से पहली फिल्म थी KGF जोकि साल 2018 में रिलीज हुई थी. साथ ही ये फिल्म काफी ज्यादा हिट हुई थी. इस फिल्म को 80 करोड़ के लागत से बनाया गया था और इस फिल्म ने लगभग 250 करोड़ की कमाई की थी. इस फिल्म से यश पैन इंडिया के मोस्ट डिमांडिंग एक्टर के साथ-साथ पूरे भारत के रॉकी भाई बन गए. KGF के पहले पार्ट में जहां दिखाया गया था कि कैसे एक रॉकी नाम का लड़का गरुड़ा को मर करके कोल माइन पर अधिकार कर लेता है.

KGF 2 Rocky Bhai

KGF Universe: KGF: Chapter 2

KGF Universe की दूसरी फिल्म KGF: Chapter 2 है, जोकि इस समय इंडिया की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर हिट है. इस फिल्म में KGF: Chapter 1 की कहानी को आगे बढ़ते हुए दिखाया गया है. KGF: Chapter 2 की कहानी से ही KGF Universe के दो और फिल्मों की कहानी जुड़ी हुई है.

KGF: Chapter 2 में एक यंग लड़के की झलक दिखाई गयी है, जिस फिल्म में रॉकी भाई के द्वारा बचा लिया जाता है और सबसे खास बात ये हैं कि इस लड़के का नाम तक फिल्म में इस लड़के का नाम तक नहीं बताया गया. असल में यही लड़का प्रशांत नील की और इस KGFUniverse की आने वाली अगली मूवी का हीरो है. साथ ही KGF: Chapter 2 के अंत में जो समुद्र में लड़ाई वाला सीन है, वहीं से KGF 3 की कहानी शुरू होने वाली है.

KGF Universe: Salaar

KGF Universe की तीसरी और सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्म है Salaar, क्योंकि इस फिल्म से ही प्रशांत नील के KGF Universe में बाहुबली यानी प्रभास की धमाकेदार एंट्री होने वाली है. सबसे खास बात ये हैं कि इस फिल्म की शूटिंग का मुख्य प्लॉट भी कोलमाइन ही है. जहां पर पहले ही KGF की कहानी लिखी जा चुकी है.

KGF Universe में प्रभास की एंट्री कमांडर सालार के रूप में होने वाली है. Salaar की पूरी कहानी प्रभास पर बेस्ड होगी, लेकिन इस फिल्म की कहानी के कुछ हिस्से KGF: Chapter 2 से शुरू होंगे और पहले भी यंग सालार का सीन दिखाया जा चुका है. सालार का ट्रेलर मई के महीने में रिलीज होने वाला है और इस फिल्म को अगले साल गर्मी में रिलीज किया जा सकता है.

KGF Universe: Bagheera

KGF Universe की अगली फिल्म Bagheera है. इस फिल्म की घोषणा 17 दिसंबर 2021 को इसके डायरेक्टर प्रशांत नील ने अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से की थी. इस फिल्म में साउथ के एक्टर श्री मुरली मुख्य किरदार में नजर आने वाले हैं. ये फिल्म सालार के बाद रिलीज की जाएगी. इस फिल्म की कहानी भी KGF फ्रेंचाइजी से जुड़ी हुई है, जोकि एक विलेंट पुलिस पर आधारित होगी.

ये पुलिस वाला ही सालार और रॉकी भाई के एम्पायर को तोड़ने का काम करता हुआ दिखाई देगा. इस फिल्म के पोस्टर में श्री मुरली को एक डेंजरस पुलिस वाले के लुक में दिखाया गया है. साथ ही बघीरा की टैग लाइन “When society turns into a jungle.. And only one predator roars for justice!” इस फिल्म को लेकर लोगों का उत्साह बढ़ा देता हैं.

KGF Universe: KGF 3

KGF Universe और प्रशांत नील की इस फ्रेंचाइजी की आखिर मूवी होगी KGF: Chapter 3. जिसको लेकर दर्शकों में अभी से काफी ज्यादा उत्साह देखने को मिल रहा है. साथ ही KGF 3 को लेकर इसके मेकर्स ने भी बात साफ कर दी है कि अभी रॉकी भाई की कहानी खत्म नहीं हुई है और इसके तीसरे चैप्टर का प्रोडक्शन काम भी चल रहा है.

Read More: James Cameron Avatar Sequels In Cinemacon: जल्द ही रिलीज होने वाला अवतार 2 का ट्रेलर, 16 दिसंबर को आएगी फिल्म

इस फिल्म में संभवता Salaar और Bagheera की भी एंट्री देखने को मिल सकती है. KGF: Chapter 3 को लेकर लोगों के मन में अभी से बेचैनी बढ़ रही है, क्योंकि KGF: Chapter 2 की कहानी को जिस मुकाम पर लाकर छोड़ा गया है, वो काफी बड़ा टर्निंग पॉइंट है. फिल्म में जो समुद्र में फाइट वाला सीन है और उसके बाद रॉकी भाई को डूबता हुआ दिखाया गया है, वहीं से फिल्म में कमांडर सालार की एंट्री होने वाली है. ऐसे में KGF Universe की ये पांचों फिल्में न सिर्फ साउथ इंडस्ट्री बल्कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए भी एक बहुत बड़ी चुनौती हो सकती है.

Read More: Metaverse in Hindi: क्या है मेटावर्स, जहां आप मना सकेंगे वर्चुअल हनीमून?

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top